संजय सिंह ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन, कहा- टिकट पर सवाल खड़े होते हैं, वक्त के साथ सब ठीक हो जाएगा

  • January 4, 2018
Share:

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार संजय सिंह ने आज नामांकन किया. इस दौरान संजय सिंह अपने समर्थकों के साथ नामांकन भरने पहुंचे. संजय सिंह के साथ आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष भी नजर आए. नामांकन के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखाई दिया. संजय सिंह रथ में सवार होकर पार्टी नेताओं के साथ नामांकन करने के लिए पहुंचे थे. हर उम्मीदवार के लिए 10 प्रस्तावक तैयार किए गए हैं. ये प्रस्तावक आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. कुल 30 विधायक 3 उम्मीदवारों के प्रस्तावक बने हैं.

3 नामों का हुआ ऐलान

दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी ने बुधवार को अपने चेहरों का ऐलान कर दिया. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर आम आदमी पार्टी की पीएसी की अहम बैठक हुई. जिसमें संजय सिंह, सुशील गुप्ता और नवीन गुप्ता के नामों पर सहमति बनीं.

संजय सिंह पर भरोसा

पार्टी ने संजय सिंह को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. केजरीवाल ने संजय सिंह पर इसलिए विश्वास जताया है क्योंकि संजय सिंह आरटीआई और स्वराज आंदोलन से लेकर अन्ना आंदोलन तक अरविंद केजरीवाल के हर कदम के साथ खड़े रहे.

केजरीवाल को संजय सिंह पर है “विश्वास”

-संजय सिंह 2015 में दिल्ली में दोबारा हुआ विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रचार समिति के मुखिया रहे.

-पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए संजय सिंह पंजाब के प्रभारी रहे.

-संजय सिंह को केजरीवाल ने यूपी के निकाय चुनाव में जिम्मेदारी दी, पार्टी ने 50 सीटों पर जीत दर्ज की.

सिसोदिया ने किया उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

पीएसी की मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बात करते हुए संजय सिंह, सुशील गुप्ता और नवीन गुप्ता के नाम का ऐलान किया. ये तीनों आप की तरफ से राज्यसभा जाएंगे. एनडी गुप्ता पेशे से चार्टेड एकाउंटेंट हैं और दिल्ली के अधिकतर सीए के बीच उनकी मजबूत पकड़ है.चार्टेड एकाउंटेंट के क्षेत्र में नवीन का 16 साल का अनुभव है. वहीं सुशील गुप्ता दिल्ली के बड़े बिजनेसमैन है. सुशील गुप्ता दिल्ली में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने 18 बड़े नामों पर चर्चा की थी. जिसपर उन्होंने कहा कि हमने पूरी जिंदगी काम करके नाम कमाया है और अगर हमने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की तो हमारे ऊपर आप की तरफ होने का ठप्पा लग जाएगा.

 

Tags


Comments

Leave A comment