पाकिस्तान की अब खैर नहीं, अमेरिका ने PAK को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद रोकी

  • January 2, 2018
Share:

आतंकवाद को पाल पोस रहे पाकिस्तान को अमेरिका ने बड़ा झटका दिया है. नए साल के पहले ट्वीट में राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि लंबे समय से पाकिस्तान अमेरिका को बेवकूफ बनाता आ रहा है. ट्रंप ने कहा है कि हम पिछले 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की मदद दे चुके है, लेकिन उसने हमें झूठ और छल-कपट के अलावा कुछ नहीं दिया. पाकिस्तान हमारे नेताओं को मूर्ख समझता है. अब पाकिस्तान को कोई मदद नहीं मिलेगी. अपनी बात पर खरा उतरते हुए ट्रंप ने साल के पहले दिन ही पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद पर रोक लगा दी है.

आप को बता दें कि पाकिस्तान ने राष्ट्रपति ट्रंप की चेतावनियों को लगातार नजरअंदाज किया था जिसके बाद अब अमेरिका के सब्र का बांध टूट गया है. इससे साफ है कि अमेरिकी सरकार पाकिस्तान को दी जाने वाले 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि अब नहीं देगी.

इससे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि अमेरिका आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की तरफ से की गई कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है. न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर में कहा गया है कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंध तब से तनावपूर्ण बने हुए है जब राष्ट्रपति ने घोषणा की थी कि पाकिस्तान अराजकता, हिंसा और आतंकवाद फैलाने वाले लोगों को पनाहगाह देता है.

हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर पाकिस्तान को हमसे दोस्ती रखनी है तो उसे आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी होगी.

Tags


Comments

Leave A comment