अमित शाह का एक दिनी लखनऊ दौरा, दलित एजेंडे पर पूरा फोकस

  • April 11, 2018
Share:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को लखनऊ दौरे पर होंगे। इस दौरान अमित शाह सूबे में अपनी कमजोरी और विरोधियों की ताकत के बारे में मंथन करेंगे। साथ ही बीजेपी की कमजोरियों को दूर करने के उपायों और विरोधियों की चुनौतियों से निपटने के लिए रणनीति बनाने पर फोकस करेंगे।

इसके अलावा अमित शाह के एक दिनी दौरे के एजेंडे पर दलित भी हैं। दरअसल हाल ही में एससी और एससी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के बदलाव में दलितों ने देशभर में आंदोलन किया था। इससे यह संदेश ग या था कि बीजेपी दलित विरोधी है। अमित शाह इसी धारणा को बदलने और यूपी में कार्यकर्ताओं को संतुष्ट करने की उपाय भी तलाशेंगे। पार्टी के अध्यक्ष यूपी में संगठन और सरकार के लोगों से बातचीत भी करेंगे और मंत्रियों के एक वर्ष के कामकाज का ब्यौरा लेंगे।

दरअसल, शाह के इस दौरे को सरकार और संगठन के भावी पुनर्गठन से भी जोड़कर देखा जा रहा है। विधान परिषद की 13 सीटों में 11 पर भाजपा के भाग्यशाली उम्मीदवारों के चुनाव पर मंथन होना है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर, पार्टी के विधायकों और अपना दल के विधायकों की नाराजगी दूर करने का काम भी इसी दौरान अमित शाह अपने एजेंडे पर रखेंगे।

Tags


Comments

Leave A comment