मणिशंकर के जिन्ना प्रेम पर अमित शाह की लताड़, कहा- चुनाव में पाक को बीच में नहीं लाए कांग्रेस

  • May 6, 2018
Share:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर टीपू सुल्तान के माध्यम से वार किए। शाह ने कांग्रेस से भारत की घरेलू राजनीति में पाकिस्तान को शामिल नहीं करने को कहा। शाह ने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट लगाया जिसमें पाकिस्तान सरकार टीपू सुल्तान को उसकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दे रही है। खबर के अनुसार कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की।

शाह ने दावा किया, ‘कांग्रेस और पाकिस्तान में गजब की दूरसंवेदन है। शुक्रवार को पाकिस्तान सरकार ने उस टीपू सुल्तान को याद किया जिसकी जयंती कांग्रेस पूरे धूमधाम से मनाती है। शनिवार को मणिशंकर अय्यर ने जिन्ना की तारीफ की है। यह गुजरात का चुनाव है या कर्नाटक का। मैं यह समझ नहीं पा रहा हूं कि कांग्रेस पाकिस्तान को क्यों शामिल कर लेती है।’

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी राज्य के चुनाव में पाकिस्तान का जिक्र हुआ हो। 2014 के बाद से कई राज्य के चुनावों में पाकिस्तान से जुड़ी बातों को मुद्दा बनाकर परोसा जाता रहा है। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल किया था जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था।

Tags


Comments

Leave A comment