वित्त मंत्री जेटली ने दिया झटका, घर का बजट, राशन-पानी समेत कई चीज महंगी

  • February 1, 2018
Share:

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने आज संसद में साल 2018-19 का आम बजट पेश कर दिया. ये आम बजट उनकी सरकार का आखिरी बजट है ऐसे में सरकार ने देश की जनता को कई सौगात दी है. वित्त मंत्री ने हवाई यात्रा को लेकर भी कई बड़े ऐलान किए है. जेटली के बजट को लेकर देश की तमाम पार्टियों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेता जहां इसे अच्छा बजट बता रहे है वहीं विपक्षी दलों के नेताओं ने इस बजट को सिरे से खारिज कर दिया.

जेटली के बजट ने लोगों के घर का बजट जरूर बिगाड़ दिया है. इस बजट के बाद कई चीजों का मंहगा होना तय है. सरकार ने किसानों की आमदनी को दोगुना करने के लिए एग्री उत्पादों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में डेढ़ गुना इजाफा किया है, इसको लेकर आर्थिक जानकारों ने कहा है कि जेटली के इस फैसले से महंगाई को दस्तक देने से कोई नहीं रोक सकता.

जेटली ने समर्थन मूल्य बढ़ाने का फैसला किया है. जिससे देश में फसल उत्पाद की कीमतों में इजाफा होगा और महंगाई बढ़ेगी. जेटली ने बजट में कस्टम ड्यूटी बढ़ाने का फैसला किया है. जिससे टीवी, मोबाइल, कैपटॉप मंहगे होंगे.

टैक्स को लेकर भी जेटली ने कोई राहत नहीं दी है. जनता को उम्मीद थी कि उसे इस बजट में टैक्स के मोर्चे पर कम से कम 50 हजार रुपये की राहत मिलेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

Tags


Comments

Leave A comment