जेटली के बजट को ‘आप’ ने बताया पकौड़ा बजट, कांग्रेस ने कहा- किसानों के लिए कुछ नहीं किया

  • February 1, 2018
Share:

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने गुरूवार को संसद में साल 2018-19 का आम बजट पेश कर दिया. ये आम बजट उनकी सरकार का आखिरी बजट है ऐसे में सरकार ने देश की जनता को कई सौगात दी है. वित्त मंत्री ने हवाई यात्रा को लेकर भी कई बड़े ऐलान किए है.

जेटली के बजट को लेकर देश की तमाम पार्टियों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेता जहां इसे अच्छा बजट बता रहे है वहीं विपक्षी दलों के नेताओं ने इस बजट को सिरे से खारिज कर दिया.

-प्रकाश जावड़ेकर- यह शानदार और क्रांतिकारी बजट है. बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा गया है. किसान को अपना अधिकार मिला है जिसके लिए वो बीते 15 साल से लड़ रहा था.

-मल्लिकार्जुन खड़गे- बजट में कुछ भी नया नहीं है. सरकार भविष्य के सपने दिखा रही है जबकि पहले की योजनाओं अधर में लटकी हुई है. किसानों की समस्या सुलझी नहीं है.

-दिनेश त्रिवेदी- जेटली का बजट जुमला बजट है. ये बजट 2019 के लिए चुनावी घोषणा पत्र है.

-नीतीश कुमार- जेटली ने सभी वर्ग का ध्यान रखा है, अच्छी बात है बजट में सरकार ने कृषि और हेल्थ सेक्टर का ध्यान रखा है. जेटली को गरीब, गांव और शिक्षा के क्षेत्र में योजनाएं के एलान के लिए बधाई .

-तेजस्वी यादव- बजट में बिहार के लिए कुछ भी नहीं. बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य के दर्जे पर कुछ भी नहीं किया गया. नीतीश की वजह से बिहार के साथ सौतेला व्यवहार.

-सुप्रिया सुले- बजट में कुछ भी नहीं है, बल्कि ये सिर्फ चुनावी भाषण था.

-भगवंत मान- जेटली का बजट पकौड़ा बजट है.बेरोजगारी से निपटने के लिए कोई उपाय नहीं किया गया है.

Tags


Comments

Leave A comment