टैक्स चोरों पर सख्त हुए जेटली, कहा- कुछ लोग GST का उठा रहे हैं नाजायज फायदा

  • January 19, 2018
Share:

गुरुवार को हुई बैठक में जीएसटी काउंसिल की बैठक में वित्त मंत्री ने साफ संकेत दिया है कि जीएसटी की आंड़ में जो लोग टैक्स चुरा रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. बैठक के बाद अरुण जेटली ने साफ संकेत देते हुए कहा है कि जीएसटी के तहत सरकार के राजस्व में कमी आई है. इससे साफ है कि बड़ी संख्या में लोग जीएसटी का नाजायज फायदा उठा रहे हैं. अब टैक्स चोरी करने वाले लोगों पर लगाम कसी जाएगी.

जेटली ने दी राहत

गुरुवार को हुई बैठक में जीएसटी काउंसिल ने 29 चीजों और 53 सेवाओं पर जीएसटी को घटाकर 0 फीसदी कर दिया है. इनमें ज्यादातर हैंडीक्राफ्ट के उत्पाद शामिल हैं. इसके साथ जीएसटी काउंसिल ने 39 चीजों पर जीएसटी कम करके 5 फीसदी और 12 फीसदी कर दिया  है.

गुरूवार को हुई बैठक में वित्त मंत्री अरूण जेटली ने व्यापारियों को फिलहाल कोई राहत नहीं दी है, हालाकि सरकार व्यापारियों को जल्द राहत देने की कोशिश कर रही है. सरकार ने जीएसटी रिटर्न भरने के लिए फॉर्म को आसान बनाने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया है. इसको लेकर जल्द ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फिर से बैठक होगी.

जेटली ने कहा है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में रिटर्न फाइल को आसान बनाने पर चर्चा हुई और नंदन नीलेकणि और सुशील मोदी ने इस पर विस्तृत प्रस्तुति भी दी है.

Tags


Comments

Leave A comment