बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी पर वीएचपी और बजरंग दल मना रहे हैं शौर्य दिवस, यूपी में अलर्ट

vhp (750 x 425)
  • December 6, 2017
Share:

बाबरी मस्जिद विध्वंस की आज 25वीं बरसी है. इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. केंद्र सरकार की तरफ से सभी राज्यों को जारी की गई एजवाइजरी में कहा गया है कि हर जगह सद्भाव का वातावरण बनाए रखने के लिए 2008 में जारी हुई गाइड लाइन के अनुरुप कदम उठाए जाए.

वीएचपी बनाएगी शौर्य दिवस

इस बीच आज के दिन को विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने शौर्य दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. पहले भी वीएचपी और बजरंग दल 6 दिसंबर को शौर्य दिवस मनाते आए है. 6 दिसंबर बाबरी विध्वंस के दिन हर साल वीएचपी और बजरंग दल देश में इसको लेकर आयोजन करते है हालाकि इस बार वीएचपी और बजरंग दल ने करीब 2000 स्थानों में इसे मनाने की तैयारी की है. वीएसपी के इस शौर्य दिवस को देखते हुए यूपी में अलर्ट घोषित किया गया है.

शौर्य दिवस को गुजरात में भी मनाने की तैयारी है. ताकि इसका चुनावी फायदा लिया जा सके. माना जा रहा है कि इन आयोजनों में 30-40 हजार लोगों के आने की संभावना है.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

68 साल पुराने राम मंदिर बाबरी मस्जिद विवाद पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से कपिल सिब्बल ने कोर्ट से मांग की है कि इस मामले की सुनवाई को 2019 लोकसभा चुनाव तक टाला जाना चाहिए. कपिल सिब्बल ने कहा कि मामले की सुनवाई 2019 में होने वाले आम चुनाव के बाद शुरू की जानी चाहिए. इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 8 फरवरी 2018 को होगी.

 

Tags


Comments

Leave A comment