बवाना हादसे को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुख, एम्स ट्रॉमा सेंटर में अलर्ट जारी

  • January 21, 2018
Share:

दिल्ली के बवाना में तीन फैक्ट्रियों में भीषण आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई है. बवाना में आग एक प्लास्टिक गोदाम में लगी थी, धीरे धीरे आग ने दूसरी गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया. प्लास्टिक गोदाम के पास बनी पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. हादसे में 13 लोग पहली मंजिल, 3 ग्राउंड फ्लोर और एक की मौत बेसमेंट में हुई है. मरने वालों में 8 महिलाएं हैं.

पीएम ने जताया दुख

इस हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है. पीएम मोदी ने लिखा है कि जिन लोगों ने अपनी जांन गंवाई है उनके लिए मैं संवेदना व्यक्त करता हूं, इस मुश्किल घड़ी में भगवान आपको हिम्मत दे. मैं उम्मीद करता हूं कि घायल लोग जल्दी ठीक होंगे.

अलर्ट पर एम्स

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के आदेश पर एम्स के ट्रॉमा सेंटर पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पटाखा फैक्ट्री को अग्निशमन विभाग से एनओसी भी नहीं थी.

जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से कूदे मजदूर

हादसा इतना भयानक था कि लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. इस मामले में पुलिस ने फैक्ट्री मालिक मनोज जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया है. साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को 1 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

सीएम ने दिए जांच के आदेश

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है और घायलों का इलाज कराना फिलहाल प्राथमिकता है. इस दौरान लोगों ने केजरीवाल के खिलाफ नारे भी लगाए. वहीं नॉर्थ एमसीडी मेयर प्रीती अग्रवाल मौके पर पहुंच गई हैं.साथ ही दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौके पर पहुंचे.

Tags


Comments

Leave A comment