रोहिंग्या मुसलमानों के समर्थन में आए बुखारी, कहा- मामले पर इस्लामिक देशों की खामोशी चिंताजनक

rohingya1 (750 x 425)
  • September 7, 2017
Share:

दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी रोहिंग्या मुसलमानों के समर्थन में आगे आए है. म्यांमार में रोहिग्या मुस्लमानों पर हो रही हिंसा को लेकर बुखारी ने दुख जताते हुए सऊदी अरब के किंग को एक चिट्ठी लिखी है. बुखारी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि जिस तरह से म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लमानों के साथ हिंसा हो रही है उन्हें मारा जा रहा है उसपर इस्लामिक देशों की खामोशी अफसोसजनक है.

बुखारी ने सऊदी किंग को चिट्ठी लिखते हुए दुनिया भर के इस्लामी देशों की आपात बैठक बुलाने की अपील की है. बुखारी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि म्यांमार में मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ाई जा रही है लेकिन इसके बाद भी 57 इस्लामिक देश चुप बैठे है.

अपनी चिट्ठी में बुखारी ने सऊदी किंग को लिखा है कि आप म्यांमार में मारे जा रहे रोहिंग्या मुस्लमानों के दर्द से परिचित होंगे.  म्यांमार में सुरक्षा बल और बहुसंख्यक बौद्ध आबादी के हाथों मुसलमानों पर बर्बरतापूर्वक अत्याचार किए जा रहे हैं. बुखारी ने लिखा है कि म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लमानों की स्थिति बेहद नाजुक और वीभत्स है. बुखारी ने लिखा है कि कुछ देशों को छोड़कर बड़ी संख्या में मुस्लिम देश इसपर चुप हैं. भारत सहित पूरी दुनिया के मुसलमान  सऊदी अरब की ओर उम्मीदों भरी नजर से देख रहे हैं.

Tags


Comments

Leave A comment