रामगंज हिंसा पर केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार से तलब की रिपोर्ट

pic courtesy-https://aajtak.intoday.in
  • March 28, 2018
Share:

राम नवमी के मौके पर पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा का मामला गरमाता जा रहा है। हरकत में आई केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार से इस पूरे मामले पर रिपोर्ट मांग ली है। हिंसक घटनाओँ के फैलने के बाद राज्य में जिस तरह के हालात बने हैं, उसे लेकर केंद्र की ओर से रिपोर्ट तलब की गई है। इतना ही नहीं, केंद्र ने राज्य सरकार को जरुरत पड़ने पर पैरामिलिट्री फोर्स भी मुहैया करवाने का आश्वासन दिया है।

बता दें कि राम नवमी के अवसर पर पश्चिम बंगाल के रानीगंज इलाके में जुलूस को लेकर दो समूहों के बीच संघर्ष हुआ था। हिंसा के बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीसरे फ्रंट के गठन को लेकर अभी दिल्ली में कई नेताओं के साथ बैठकें कर रही हैं।

क्या था पूरा मामला?

25 मार्च को रामनवमी के मौके पर जुलूस को लेकर बर्धमान जिले के रानीगंज इलाके में तनाव पैदा हो गया था। हालात आगजनी और फायरिंग तक पहुंच गए थे, जिसमें एक शख्स की मौत की खबर थी। पुलिस ने अब तक हिंसा के आरोप में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है तो वहीं, पूरे सूबे में बीजेपी और उससे जुड़े हिंदुवादी संगठनों ने तलवार और दूसरे हथियारों के साथ रामनवमी का जुलूस निकाला गया था।

Tags


Comments

Leave A comment