गैर बीजेपी मोर्चे की कवायद तेज, केजरीवाल से मिले चंद्रबाबू नायडू

  • April 4, 2018
Share:

साल 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले गैरभाजपा मोर्चा बनाने की कवायद में जुटे आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कोशिशें तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है।

दरअसल, चंद्रबाबू नायडू सोमवार की रात दो दिवसीय यात्रा पर दिल्ली पहुंचे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य की श्रेणी में शामिल किए जाने को लेकर संसद के विभिन्न दलों के कई नेताओं से मुलाकात की। वैसे इससे पहले मंगलवार को इस मामले में नायडू भी ममता बनर्जी की सियासी लाइन लेते हुए राज्यों में सबसे मजबूत विपक्षी पार्टी की अगुवाई में भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने का सुझाव देते हुए नेतृत्व के मुद्दे को फिलहाल ठंडे बस्ते रखने को कहा है।

टीडीपी सूत्रों के मुताबिक नायडू ने पवार से भाजपा के खिलाफ सभी दलों को एक मंच पर लाने की अपील की। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिए राज्यों को आधार बनाने और मजबूत क्षेत्रीय दल की अगुवाई में छोटे दलों के साथ चुनाव लड़ने का सुझाव दिया। इस दौरान उन्होंने एनसीपी की सुप्रिया सुले, तारिक अनवर, अपना दल की अनुप्रिया पटेल, अकाली दल की हरसिमरत कौर, कांग्रेस के सचिन पायलट से भी मुलाकात की थी।

खास बात यह रही कि संसद भवन में नायडू और भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने एकांत में मुलाकात की है। दोनों नेताओं की यह मुलाकात चर्चा का विषय बनी रही। हालांकि टीडीपी के सांसदों ने इसे सामान्य शिष्टाचार भेंट बताया। लेकिन सियासी गलियारों में यह मुलाकात चर्चा का विषय बनी रही।

Tags


Comments

Leave A comment