बिपिन रावत के बयान से बौखलाया चीन, कहा- इस तरह से दोनों देशों के रिश्तों में आएगी खटास

indian-chinese-flag-india-china (750 x 425)
  • September 8, 2017
Share:

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान पर चीन बौखला गया है. चीन ने बिपिन रावत के बयान पर कहा है कि भारतीय सेना के प्रमुख की तरफ से इस तरह के बयान से भारत और चीन के रिश्तों पर असर पड़ेगा. चीन ने बिपिन रावत के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि चीन भारत के धैर्य की परीक्षा ले रहा है.

चीन ने कहा है कि ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग की बैठक में द्विपक्षीय रिश्तों को बेहतर बनाने पर सहमति बनी थी, लेकिन ये बयान इसके खिलाफ है. आप को बता दें कि आर्मी चीफ बिपिन रावत ने चीन और पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया था. आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है कि जिस तरह की स्थिति है उसे देखते हुए हमें चीन और पाकिस्तान से सतर्क रहने की जरूरत है. बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान और चीन के साथ एक साथ दो मोर्चों पर जंग की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता.

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि जंग सच्चाई से बहुत दूर नहीं है. बिपिन रावत ने कहा कि यह मानना एक मिथक ही है कि परमाणु हथियारों से लैस या लोकतांत्रिक पड़ोसियों में जंग नहीं होगी. बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत को हमेशा अपना दुश्मन माना है. भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने छद्म युद्ध छेड़ रखा है और पाकिस्तान के साथ मतभेद भी दूर होने वाले नहीं हैं. जनरल रावत ने कहा कि डोकलाम विवाद हम सब देख ही चुके है. चीन के सैनिक भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करते है. चीन आगे भी भारतीय इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर सकता है.

Tags


Comments

Leave A comment