मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को कहा ‘नीच’, मोदी का जवाब- मेरी जाति नीची, लेकिन काम ऊंचे किए

MAMMI (750 x 425)
  • December 7, 2017
Share:

गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पीएम मोदी पर विवादित बयान दिया है. पीएम मोदी ने मणिशंकर के बयान का हवाला देते हुए राहुल गांधी को के अध्यक्ष बनने की प्रक्रिया को औरंगजेब शासन से जोड़ दिया था. इसपर गुरूवार को मणिशंकर अय्यर ने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया जिससे उनकी पार्टी की मुश्किल बढ़ने वाली है.

पीएम मोदी पर हमला बोलने के चक्कर में मणिशंकर अय्यर ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत नीच कीसम का आदमी है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस तरह की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है?

मणिशंकर के इस बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. खुद पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मणिशंकर अय्यर के अंदर मुगलों के संस्कार हैं. इसीलिए इस तरह की बात कर रहे हैं. पीएम ने कहा कि ऐसे शब्द सिर्फ ऐसा ही व्यक्ति बोल सकता है जिसके संस्कारों में खोट हो. पीएम मोदी ने कहा कि हां मेरी जाति नीची है लेकिन मैने काम ऊंचे किए है. पीएम ने जनता से कहा कि आप कमल को वोट देकर ऊंचे काम करिए और ऐसे लोगों को करारा जवाब दीजिए.

पीएम ने अय्यर के बयान का किया जिक्र

गुजरात की एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी के नामांकन को लेकर तंज कसा था. पीएम मोदी ने वलसाड के धर्मपुर में रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि एक कुनबा है और हमें औरंगजेब शासन नहीं चाहिए. मोदी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि ये औरंगजेब राज आपको ही मुबारक हो, यहां बादशाह को पता है औलाद को ही राज मिलेगा. दरअसल पीएम मोदी ने ये बात कांग्रेस के ही नेता मणिशंकर अय्यर का जिक्र करते हुए कही. जिसमें अय्यर ने कहा था कि क्या मुगल शासन में चुनाव होते थे? जहांगीर के बाद शहाजहां आया, क्या कोई चुनाव हुआ था? शहाजहां के बाद सबको पता था कि औरंगजेब राजा बनेगा.

 

Tags


Comments

Leave A comment