द.भारत के बाद अब गुजरात की तरफ मुड़ा ओखी तूफान, मछुआरों को समंदर में ना जाने की सलाह

tufan (750 x 425)
  • December 4, 2017
Share:

तूफान ओखी अब और ज्यादा खतरनाक रूप ले रहा है. अरब सागर में मंडरा रहे इस तूफान ने दक्षिण भारत में तबाही मचाई है. तूफान की वजह से 8 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अब ये तूफान गुजरात की तरफ मुड़ गया है. मौसम विभाग ने कहा है कि अब ओखी चक्रवात दक्षिण गुजरात के सूरत की तरफ रुख कर चुका है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक तूफान 5 दिसंबर की रात में सूरत के पास समुद्र तट को डीप डिप्रेशन के तौर पर पार करेगा. इसको देखते हुए दक्षिण गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र के समुद्र तटीय इलाकों को आगाह कर दिया है. इन इलाकों में मछुआरों को समंदर में ना जाने की सलाह दी गई है

मौसम विभाग का कहना है कि तूफान की वजह से 150 से 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही है और हवा के झोंकों की रफ्तार 180 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच जा रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि अब ये तूफान लक्षद्वीप से दूर हो रहा है. ऐसा में माना जा रहा है कि इस तूफान की ताकत कुछ कम हो सकती है.

मौसम विभाग ने कहा है कि तूफान के मुड़ने से उत्तर महाराष्ट्र के कोंकण के इलाकों में समंदर में ऊंची-ऊंची लहरें उठने लगेगी और इसी के साथ समुद्री किनारों पर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं का सिलसिला शुरू हो जाएगा. इसी बात को देखते हुए मौसम विभाग ने उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात के सभी इलाकों में मछुआरों को समंदर में ना जाने की सलाह दी है.

Tags


Comments

Leave A comment