भाग दाऊद भाग, ब्रिटेन सरकार ने दाऊद की हजारों करोड़ की संपत्ति जब्त की

dawood (750 x 425)
  • September 13, 2017
Share:

पाकिस्तान में छिपे बैठे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ब्रिटेन सरकार ने अब तक का सबसे बड़ा झटका दिया है. एक ब्रिटिश अखबार ने दावा किया है कि सरकार ने दाऊद की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली है. ब्रिटेन में दाऊद के पास होटल और कई घर मौजूद हैं. जिनकी कीमत हजारों करोड़ है. जिन संपत्तियों को जब्त किया गया है उनकी कीमत करीब 42 हजार करोड़ बताई जा रही है.

ब्रिटेन के अखबार बर्मिंघम मेल ने फोर्ब्स बिजनेस मैग्जीन के हवाले से ये खबर छापी है. इसमें दाऊद इब्राहीम को दुनिया का दूसरा सबसे अमीर क्रिमिनल बताया गया है

ब्रिटेन सरकार ने लगाए थे वित्तिय प्रतिबंध

मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहीम पर ब्रिटेन सरकार ने फैसला किया था कि दाउद इब्राहिम पर जो वित्तय प्रतिबंध लगे हैं वो आगे भी जारी रहेंगे. ब्रिटेन के वित्त मंत्रालय की एक रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि दाऊद इब्राबिम ने 21 नाम रखे गए हैं. इसके अलावा दाऊद के नाम पर कराची में तीन पते दर्ज हैं.

ब्रिटेन सरकार ने रिपोर्ट जारी करते हुए कहा था कि वित्तीय प्रतिबंध लगाए जाने वाले लोगों की सूची में ‘भारतीय नागरिक’ के नाम पर सिर्फ दाऊद शामिल है. इसमें दाऊद का जन्म स्थान महाराष्ट्र का रत्नागिरी बताया गया है. इस सूची में दाऊद के पासपोर्ट का नंबर भी बताया गया है. ब्रिटेन ने माना है कि दाऊद के पास भारतीय पासपोर्ट था जिसे भारत ने रद्द कर दिया था. इसके बाद दाऊद ने फर्जी तरीके से कई भारतीय औऱ पाकिस्तानी पासपोर्ट बनवाए है.

1 दाऊद और 21 नाम

अब्दुल शेख इस्माल, अब्दुल अजीज अब्दुल हमीद, अब्दुल रहमान शेख मुहम्मद इस्माइल, अनीस इब्राहिम शेख मुहम्मद, बड़ा भाई, दाऊद भाई, इकबाल भाई, दिलीप अजीज, दाऊद इब्राहिम, फारूखी शेख, हसन कासकर दाऊद, हसन दाऊद, इब्राहीम अनीस, इब्राहीम दाऊद हसन शेख, कासकर दाऊद हसन शेख इब्राहीम, कासकर दाऊद इब्राहीम मेनन, कासकर दाऊद हसन इब्राहीम, मेनन दाऊद इब्राहीम, सबरी दाऊद, साहब हाजी और बड़ा सेठ.

रिपोर्ट में दाऊद के नाम पर कराची में तीन पते दर्ज हैं

हाउस नंबर 37, 30वां स्ट्रीट, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, कराची.

व्हाइट हाउस, सऊदी मस्जिद के निटक, क्लिफ्टन, कराची

नूरबाद, कराची (पहाड़ी इलाके में आलीशान बंगला)

 

 

 

Tags


Comments

Leave A comment