DUSU चुनाव में कांग्रेस की स्टूडेंट इकाई NSUI का दबदबा, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर जीत, ABVP को बड़ा झटका

rocky_nsui (750 x 425)
  • September 13, 2017
Share:

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का रिजल्ट आ गया है. छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस की स्टूडेंट इकाई NSUI ने जबर्दस्त वापसी करते हुए अध्यक्ष पद और उपाध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है. वहीं एबीवीपी को बड़ा झटका लगा है. एबीवीपी को ज्वाइंट सेकेट्ररी और सेकेट्ररी पद से सतोष करना पड़ा है.

अध्यक्ष पद पर NSUI के रॉकी तुसीद ने जीत दर्ज की है. रॉकी ने ABVP के रजत चौधरी को हराया है. जबकि उपाध्यक्ष पद पर भी NSUI की जीत हुई है. ABVP के खाते में ज्वाइंट सेकेट्ररी और सेकेट्ररी का पद गया है. NSUI की जीत पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि DUSU चुनाव परिणाम देश के बदलते माहौल की निशानी है.

आज हुई वोटों की गिनती भी बेहद दिलचस्प रही. कभी NSUI तो कभी ABVP आगे होती रही. पहले खबर आई कि तीन बड़े पदों पर NSUI की जीत हुई है लेकिन उसके बाद साफ हुआ कि दो पदों पर NSUI और दो पदों पर ABVP की जीत हुई है. हालाकि शुरूआती राउंड में ABVP ने चारों पदों पर बढ़त बनाई थी लेकिन बाद में NSUI ने अच्छी वापसी करते हुए दो पदों पर कब्जा कर लिया.

ABVP के लिए ये झटका इसलिए है क्योंकि पिछले साल एबीवीपी ने डूसू के सेंट्रल पैनल में 4 में से 3 सीटों पर कब्ज़ा जमाया था. करारी मात के बाद दीपेंदर हुड्डा ने कहा है कि वह चुनाव में पुनर्मतगणना के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे.

Tags


Comments

Leave A comment