सदियों से भाई रहे है भारत और नेपाल-पीएम मोदी

  • April 7, 2018
Share:

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने पीएम मोदी से भी मुलाकात की। मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा कि नेपाल के विकास में भारत का बहुत योगदान रहा है। वह नेपाल के पीएम ओली को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि भविष्य में भी नेपाल के विकास में भारत महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा।

पीएम ने कहा कि सुरक्षा मसलों पर हमारे मजबूत संबंध हैं और हम खुली सीमाओं के दुरुपयोग को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम नेपाल और भारत के बीच रेलवे और पानी की दिशा में सुधार की लगातार कोशिश कर रहे हैं। हम काठमांडु तक नई रेल लाइन बनाने के लिए सहमत हुए हैं। हमने आज भी कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स पर समीक्षा की।

वहीं नेपाल के पीएम ओली ने प्रधानमंत्री मोदी को नेपाल आने का न्योता दिया। आपको बता दें कि पीएम ओली ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी। इस दौरान राष्ट्रपति भवन में ओली का भव्य स्वागत किया गया था। ओली ने कहा था कि नेपाल और भारत की दोस्ती बहुत महत्वपूर्ण है। इसकी किसी से तुलना नहीं की जा सकती। पड़ोसी देशों के साथ किसी भी तरह की संधि या समझौते की शुरुआत दोस्ती से ही होती है। हम भारत के साथ दोस्ती की अपेक्षा रखते हैं।
आपको बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली तीन दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को भारत पहुंचे हैं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया था। शुक्रवार को भी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

Tags


Comments

Leave A comment