बॉर्डर पर इस वक्त युद्ध जैसे हालात, भारत-पाकिस्तान दोनों देश कर रहे हैं फायरिंग- फारूक अब्दुल्ला

  • February 6, 2018
Share:

पाकिस्तान रविवार से नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. जिसका भारतीय जवान करारा जवाब दे रहे है. लगातार हो रही फायरिंग के बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर तनाव बन गया है. इस बीच इस मामले पर फारूख अब्दुल्ला ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान दोनों देश फायरिंग कर रहे है. फारूख ने कहा है कि बॉर्डर पर इस वक्त युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है.

फारूख अब्दुल्ला ने कहा है कि ऐसा नहीं है कि केवल पाकिस्तान फायरिंग कर रहा है, हम भी फायरिंग कर रहे है. इसी वजह से युद्ध जैसी स्थिति बनी है. फारूख ने कहा कि युद्ध कभी किसी चीज का समाधान नहीं हो सकता. इसका समाधान केवल बातचीत से ही निकलेगा. फारूख अब्दुल्ला ने कहा है कि मोदी सरकार को पाकिस्तान से बातचीत कर इस समस्या का हल निकालना चाहिए.

3 दिन तक स्कूल बंद

फायरिंग को देखते हुए बॉर्डर पर 5 किलोमीटर की रेंज में 84 स्कूलों को 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही प्रशासन ने लोगों को अपने घरों में ही रहने को कहा है.सेना ने लोगों के लिए राहत शिविर बनाए है. अगर स्थिति ज्यादा बिगड़ती है तो लोगों को तुरंत हटाने का काम किया जाएगा.

भारत के 4 जवान शहीद

पाकिस्तान की तरफ से हुई ना’पाक’ फायरिंग में 4 भारतीय जवान शहीद हो गए है. जबकि एक जवान घायल है. शहीदों में जम्मू कश्मीर लाइन इनफैंट्री के एक अधिकारी और तीन जवान हैं. पाकिस्तान ने पुंछ के दिवार और बालाकोट और राजौरी के बिंबर गली में फायरिंग की है.

पाकिस्तानी की फायरिंग में शहीद होने वाले जवानों में कैप्टन कपिल कुंडू, राइफलमैन शुभम कुमार, राइफलमैन रामअवतार और हवलदार रोशन लाल हैं. रविवार को पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर के शाहपुर और भिंबर गली में सुबह से ही फायरिंग शुरू कर दी थी. पाकिस्तान लगातार छोटे हथियारों, ऑटोमैटिक हथियारों और मोर्टार से गोलीबारी कर रहा है.

Tags


Comments

Leave A comment