राजकीय सम्मान के साथ हुआ अभिनेता शशि कपूर का अंतिम संस्कार, नम आंखों से बॉलीवुड ने दी विदाई

shashi- (750 x 425)
  • December 5, 2017
Share:

60 और 70 के दशक में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले फिल्म अभिनेता शशि कपूर का सोमवार को निधन हो गया है. शशि कपूर ने सोमवार को मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में अंतिम सांस ली. शशि कपूर 79 साल के थे. शशिकपूर का आज दोपहर में सांताक्रूज श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेट कर लाया गया. शशिकपूर के अंतिम संस्कार में बॉलीवुड और राजनीति जगत के कई चेहरे शामिल हुए.

शशि कपूर के निधन से फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनीति जगत में शोक की लहर फैल गई है. शशिकपूर का आज दोपहर 12 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा. शशि कपूर का अंतिम संस्कार सांताक्रूज श्मशान घाट पर किया जाएगा.

फिल्म अभिनेता शशि कपूर लंबे समय से किडनी की बीमारी से परेशान थे, शशि कपूर का मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में ईलाज चल रहा था. स्टार अभिनेता शशि कपूर ने हिन्दी सिनेमा की 160 फिल्मों की. इसके अलावा उन्होंने ब्रिटिश और अमेरिकन फिल्मों में भी काम किया, उनका जन्म 18 मार्च 1938 को कोलकाता में हुआ था.

शशिकपूर ने जब-जब फूल खिले, कन्यादान, शर्मीली, आ गले लग जा, रोटी कपड़ा और मकान, चोर मचाए शोर, दीवार कभी-कभी और फकीरा जैसी कई हिट फिल्में दी. 1984 में 2011 में शशि कपूर को पद्म भूषण से सम्मानित किया था. 2015 में उन्हें दादा साहेब पुरस्कार दिया गया. शशिकपूर का बचपन का नाम बलबीर राज कपूर था. लेकिन धीरे धीरे उन्होंने शशि कपूर के नाम से पहचान बनाई. शशि कपूर ने स्कूल में नाटकों में भी खूब हिस्सा लिया.

शशि कपूर के जाने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया है. राष्ट्रपति ने कहा है कि अभिनेता शशि कपूर के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ.

लता मंगेशकर ने दुख जताते हुए कहा है कि एक भले इंसान थे शशि कपूर, उनको विनम्र श्रद्धांजलि.

पीएम मोदी ने भी शशि कपूर के निधन पर दुख जताया है. केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने दुख जताते हुए कहा है कि ईश्वर शशि कपूर की आत्मा को शांति दे. वहीं अभिनेता शशि कपूर के निधन पर महाराष्ट्र के सीएम ने भी दुख जताया है.

Tags


Comments

Leave A comment