तो ऋषभ पंत के शतक पर भारी पड़े धवन-विलियमसन, प्लेऑफ में पहुंचा हैदराबाद

  • May 11, 2018
Share:

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल सीजन 11 के 42वें मुकाबले में 9 विकेट से मात दे दी है. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने ऋषभ पंत के तूफानी 128 रनों की बदौलत 20 ओवर में 187 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को 188 रनों का टारगेट दिया. जवाब में हैदराबाद की टीम ने शिखर धवन और केन विलियमसन की शानदार पारियों के दम पर 18.5 ओवर में 191 रन बनाते हुए दिल्ली के दिए लक्ष्य को बौना साबित कर दिया.

हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 92 रन बनाए. अपनी पारी में धवन ने 50 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. कप्तान केन विलियमसन ने उनका अच्छा साथ दिया और 53 गेंदों में आठ चौके तथा दो छक्कों की मदद से 83 रनों की पारी खेली. दोनों ने दूसरे विकेट लिए 176 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई.

शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन के बीच 176 रन की साझेदारी की मदद से हैदराबाद ने पंत के शतक को बेनूर करते हुए आईपीएल प्लेआफ में जगह बना ली और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए दरवाजे बंद कर दिए.

पहला विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद धवन और विलियमसन ने संयम के साथ उम्दा पारियां खेलते हुए 102 गेंद में 176 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को सात गेंद बाकी रहते जीत दिलाई.

धवन ने 50 गेंद में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 92 बनाए जबकि विलियमसन ने 83 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे.सनराइजर्स ने एलेक्स हेल्स का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया जो 14 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद धवन और विलियमसन ने दस ओवर में टीम को 91 रन तक पहुंचाया. दोनों ने ढीली गेंदों को नसीहत देने में कोई चूक नहीं की और कोई जोखिम लिए बिना कठिन लक्ष्य को आसान बना दिया.

अब तक अपने गेंदबाजों के दम पर जीतती आ रही सनराइजर्स ने पहली बार बल्लेबाजी के जौहर दिखाकर खुद को खिताब का प्रबल दावेदार बना लिया. अब 11 मैचों में 18 अंक लेकर वह शीर्ष पर है जबकि दिल्ली इतने ही मैचों में सिर्फ छह अंक हासिल करके आठवें और आखिरी स्थान पर है. अब आखिरी तीनों मैच उसके लिए औपचारिकता मात्र ही रहेंगे.

Tags


Comments

Leave A comment