पहली बार राहुल गांधी ने पीएम पद की ठोकी दावेदारी, बोले 2019 में बहुमत मिला तो बनूंगा पीएम

  • May 8, 2018
Share:

कर्नाटक में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को भी राज्य में प्रचार कर रहे हैं. कर्नाटक में लोगों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बयान दिया है कि आप लोग अभी मेरे बयान पर हसेंगे लेकिन 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी. उन्होंने कहा कि आज विपक्ष एक है, यही कारण है कि बीजेपी के लिए 2019 में मुश्किल होगी.

जब राहुल गांधी से प्रधानमंत्री पद के लिए सवाल पूछा गया, कि क्या वे प्रधानमंत्री बनेंगे. तो उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो वह पीएम बन सकते हैं. जनसभाओं के अलावा राहुल गांधी मंगलवार शाम को ही आर्कबिशप से मुलाकात करेंगे.

राहुल ने कहा कि जब विचारधारा की लड़ाई होती है तो सभी को एक साथ आना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर आज तीन पार्टियां एक साथ हो जाती हैं तो बीजेपी को पांच सीट भी नहीं मिलेंगी. राहुल ने कहा कि जहां पर बीजेपी और कांग्रेस का सीधा मुकाबला होगा वहां पर ही प्रमुख राजनीतिक लड़ाई होगी.

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि कुछ राज्यों में हम अपनी रणनीति पर काम करते हैं तो शायद ही कांग्रेस को 2014 जैसे नतीजे देखने को मिले. उन्होंने कहा कि आप देखिएगा कि 2019 में मेरा राजनीतिक विश्लेषण सही साबित होगा और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे.

राहुल ने इस दौरान कर्नाटक में टिकट बंटवारे पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में महिलाओं को काफी कम टिकट दिया गया है, मैं और ज्यादा महिलाओं को टिकट देना चाहता था. लेकिन हम सिर्फ 15 को ही टिकट दे पाए.

सोमवार को किया था मोदी पर वार

Tags


Comments

Leave A comment