सुषमा ने की अफगान विदेश मंत्री से मुलाकात, दोनों देशों में हुए कई समझौते, सुषमा ने कहा- आतंकवाद का दोनों मिलकर करेंगे सामना

sushma (750 x 425)
  • September 11, 2017
Share:

3 दिवसीय भारत दौरे पर आए अफगानिस्तान के विदेश मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी ने आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. दोनों की मुलाकात के दौरान दोनों देशों में कई समझौते हुए है. इस दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत और अफगानिस्तान के बीच गहरी दोस्ती है और भारत हमेशा अफगानिस्तान की मदद के लिए आगे खड़ा रहेगा.

अफगानिस्तान के विदेश मंत्री की उपस्थिति में सुषमा स्वराज ने कहा कि दोनों देश आतंकवाद का मिलकर सामना करेंगे. सुषमा ने कहा कि ईरान के साथ त्रिपक्षीय सहयोग में चाबहार बंदरगाह के विकास में तेजी लाने के लिए आने वाले हफ्तों में हम अफगानिस्तान में गेहूं की आपूर्ति शुरू करेंगे.

इस दौरान अफगानिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि दोनों देश आतंकवाद और हिंसक उग्रवाद से ग्रस्त हैं, ऐसे में हमें साथ मिलकर चलने की जरूरत है. अफगानिस्तान के विदेश मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी ने कहा है कि यह स्पष्ट होना चाहिए कि भारत या किसी अन्य देश के साथ हमारी दोस्ती हमारे पड़ोस में दूसरों के साथ दुश्मनी नहीं है.

 

Tags


Comments

Leave A comment