भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ा तनाव, बॉर्डर पर लगातार फायरिंग जारी, LOC पर हाई अलर्ट

  • January 20, 2018
Share:

बुधवार रात से लगातार भारत पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर फायरिंग जारी है. पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. पिछले 48 घंटे से पाकिस्तान लगातार भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है. बॉर्डर पर बढ़े तनाव को देखते हुए अंतराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर हाईअलर्ट कर दिया गया है. साथ ही लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

शुक्रवार रात पाकिस्तान ने अरनिया, सुचेतगढ़, आरएस पुरा, पर्गवाल, कानाचक और अखनूर के घरखाल इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया गया. इससे पहले गुरूवार को पाकिस्तान ने जम्मू के आरएसपुरा, अरनिया, रामगढ़ सेक्टर में गोलीबारी की है. पाकिस्तानी रेंजर्स की फायरिंग में एक महिला समेत दो नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 7 लोग घायल हुए है. इसके अलावा पाकिस्तान ने सांबा में भी सीजफायर का उल्लंघन किया है जहां 2 नागरिक जख्मी हो गए है जबकि बीएसएफ का एक हेड कॉस्टेबल जगपाल सिंह शहीद हो गए है.

पाकिस्तान लगातार भारत की 30 से 40 चौकियों को निशाना बना रहा है. वहीं भारत की तरफ से करारा जवाब दिया जा रहा है. गुरूवार को भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 3 रेंजर्स समेत 8 लोग मारे गए थे. इसके अलावा बीएसएफ ने पाकिस्तान के कई चौकियों को उड़ा दिया है.

पाकिस्तान ने गुरुवार को भी आरएसपुरा सेक्टर में ही गोलीबारी की थी. गुरूवार को पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में भारत का एक कॉन्सेटबल और एक छोटी बच्ची शहीद हुई थी.

Tags


Comments

Leave A comment