केपटाउन टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला, बुमराह ने किया टेस्ट में डेब्यू

  • January 5, 2018
Share:

भारत और द.अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आज से आगाज हो गया है. केपटाउन टेस्ट में द.अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज बुमराह ने टेस्ट डेब्यू किया है. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे शामिल नहीं हैं. भारत के सामने द.अफ्रीका की जमीं पर 25 साल से टेस्ट सीरीज न जीत पाने के सूखे को खत्म करने की चुनौती है. वहीं द.अफ्रीकी टीम अपने घर में जीत हासिल कर विराट ब्रिगेड को जीत के ट्रैक से उतारना चाहती है.

केपटाउन टेस्ट भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे शुरू होगा. आप को बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में भारत का रिकॉर्ड खराब है, यहां भारत ने 6 टेस्ट सीरीज खेली है जिससे में उसे 5 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही थी. भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 17 टेस्ट खेले हैं जिसमें सिर्फ दो में जीत दर्ज की है. टीम ने एक जीत 2006-07 में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में जबकि एक 2010-11 में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में दर्ज की थी.

लेकिन इस बार भारतीय टीम पूरी तरह से बदली हुई है. विराट ब्रिगेड ने पिछले 2 साल से कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है, ऐसे में विराट के साथ साथ सभी क्रिकेट प्रशंसकों को द.अफ्रीका में इतिहास रचने की उम्मीद है. टीम इंडिया के पास शिखर धवन, मुरली विजय, के राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज हैं तो गेंदबाजी में ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, बुमराह जैसे तेज गेंदबाज है. वहीं स्पिनर में अश्विन और जडेजा टीम इंडिया की ताकत है.

 

Tags


Comments

Leave A comment