अंतराष्ट्रीय न्यायालय में आज होगी कुलभूषण जाधव केस की सुनवाई, पाकिस्तान की पोल खोलेगा भारत

kulbhushan_fnl (750 x 425)
  • September 13, 2017
Share:

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर आज इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में सुनवाई होगी. आज अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में भारत एक मेमोरियल दाखिल करने जा रहा है. ये निवेदन आज दिया जाएगा. इस पत्र में भारत ने बताया है कि पाकिस्तान ने किस तरह से साजिश रची और अब तक क्या क्या झूठ बोला है. जिसमें कुलभूषण की गिरफ्तारी से लेकर पाकिस्तान के झूठ को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के सामने रखा जाएगा.

भारतीय नागरिक कूलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई है. जिसके बाद भारत ने इस मामले को अंतराष्ट्रीय अदालत में उठाया था. जहां अंतराष्ट्रीय अदालत ने पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव की फांसी की सज़ा पर रोक लगा दी थी.

आप को बता दें कि भारतीय नागरिक कुलभूषण यादव को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद पाकिस्तान ने कुलभूषण को अपना पक्ष रखे बिना मौत की सज़ा सुना दी थी. भारत ने इस मामले में कई बार काउंसलर एक्सिस लेने की कोशिश की थी, लेकिन पाकिस्तान ने भारत की मांग को हर बार ठुकरा दिया था.

कुलभूषण को पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है. जिसको भारत ने इंटरनेशल कोर्ट ऑफ जस्टिस में चुनौती दी थी.  इस मामले पर सुनवाई करते हुए 18 मई को आईसीजे  ने सुनवाई पूरी होने तक पाकिस्तान को कुलभूषण को सजा न देने को कहा था.

 

Tags


Comments

Leave A comment