आईपीएल- आरसीबी को 7 मैच भी नहीं जिता सके 17 करोड़ के कप्तान विराट कोहली

  • May 21, 2018
Share:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं. उनकी हैसियत और काबिलियत को देखते हुए आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने उन्हें इस साल रिकॉर्ड राशि खर्च कर रिटेन किया. कोहली 2008 से इसी टीम के लिए खेलते आ रहे हैं, लेकिन ट्रॉफी चूमने का मौका उन्हें अब तक नहीं मिला. और तो और इस बार विराट की कप्तानी में खिताबी दौड़ में पहुंचने की बात तो दूर, बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ में भी नहीं जा पाई.

आरसीबी ने विराट को 17 करोड़ की भारी-भरकम राशि में खरीदा है, बावजूद इसके वह अपनी टीम को 7 मैच भी नहीं जिता पाए. इस सीजन में RCB निरंतर जीत नहीं हासिल कर पाई, जिसका खामियाजा उसे प्लेऑफ की रेस से बाहर होकर भुगतना पड़ा. टीम ने 14 मैचों सिर्फ 6 जीत ही हासिल कर पाई.

विराट की टीम वैसे तो एबी डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक, टिम साउदी जैसे विदेशी सितारों से सजी है. घरेलू खिलाड़ियों में भी उसके पास युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर और उमेश यादव जैसे शानदार गेंदबाज हैं. फिर भी आरसाबी हर मैच में एक-दो खिलाड़ियों पर ही निर्भर दिखी. और यही वजह रही कि ऐसे खिलाड़ियों के फ्लॉप होने पर टीम को हार की हताशा झेलनी पड़ी.

Tags


Comments

Leave A comment