आईपीएल- दिल्ली ने बिगाड़ दिया मुंबई इंडियंस का खेल, प्लेऑफ की दौड़ से कर दिया बाहर

  • May 21, 2018
Share:

दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल सीजन 11 के 55वें मुकाबले में 11 रन से शिकस्त देकर प्लेऑफ के लिए उनकी उम्मीदें खत्म कर दी. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 174 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 175 रनों का टारगेट दिया. जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 19.3 ओवर में 163 रन ही बना पाई और दिल्ली ने बाजी मार ली. इस हार के साथ मुंबई इंडियंस का आईपीएल 11 में सफर थम गया है.

मुंबई इंडियंस इस मैच में जीत से राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन को पछाड़कर प्लेआऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन सकती थी क्योंकि उसका नेट रन रेट काफी अच्छा था. मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उसने पहले ही ओवर में फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (चार गेंद में 12 रन) का विकेट गंवा दिया. यादव ने नेपाल के लामिछाने की पहली गेंद को चौके के लिए भेजा और फिर दूसरी पर गगनचुंबी छक्का जड़ दिया. अगली गेंद पर उन्होंने दो रन जुटाए लेकिन चौथी गेंद पर लांग ऑन पर कैच आउट हो गए.

पावरप्ले में टीम एक विकेट पर 57 रन बना चुकी थी. पर इसके तुरंत बाद ईशान किशन (पांच रन, 13 गेंद) मिश्रा के पहले ओवर की पहली गेंद को ऊंचा खेल गए और विजय शंकर ने इसे लपक लिया.

दिल्ली के फील्डरों ने दो बार कीरोन पोलार्ड का कैच छोड़ दिया. सलामी बल्लेबाज इविन लुइस (48 रन, 31 गेंद में तीन चौके और चार छक्के) मिश्रा का दूसरा शिकार बने जिन्हें विकेटकीपर पंत ने स्टंप किया.

लामिछाने दूसरा ओवर डालने उतरे और उनकी गेंद को पोलार्ड उठा बैठे जिसे बाउंड्री लाइन पर खड़े मैक्सवेल ने इसे लपक लिया लेकिन वह बाउंड्री से बाहर गिर रहे थे जिससे उन्होंने गेंद बोल्ट की ओर फेंक दी जिन्होंने इसे कैच किया. इसी ओवर में क्रुणाल पंड्या भी पवेलियन लौट गए.

मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 74 रन से पांच विकेट पर 78 रन हो गया. कप्तान रोहित शर्मा (13) और हार्दिक पंड्या (27) ने छठे विकेट के लिए 43 रन जोड़े लेकिन टीम को जीत के करीब नहीं ले जा सके.

टीम ने हालांकि बेन कटिंग (37 रन, 20 गेंद, दो चौके, तीन छक्के) और मयंक मार्कंडेय (03) की बदौलत 18वें ओवर में लियाम प्लंकेट पर एक छक्के और दो चौके से 15 रन जुटाए. अब 12 गेंद में 23 रन की दरकार थी. पर टीम ने अंत में तीन विकेट गंवा दिए.

 

Tags


Comments

Leave A comment