पीएम मोदी के साथ तीन मूर्ति चौक पहुंचे इजराइल के पीएम नेतन्याहू, जवानों को दी श्रद्धांजलि

  • January 14, 2018
Share:

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आज 6 दिन के भारत दौरे पर पहुंच गए है. नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी और एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल भी भारत आया है. नेतन्याहू के भारत पहुंचने पर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया. इसके बाद इजराइल के पीएम सबसे पहले तीन मूर्ति चौक गए.

तीन मूर्ति स्मारक पर नेतन्याहू ने जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान नेतन्याहू के साथ पीएम मोदी भी मौजूद रहे. आप को बता दें कि तीन मूर्ति स्मारक का इजरायल से गहरा संबंध है. यही वजह है कि इसका नाम बदलकर तीन मूर्ति हाइफा चौक कर दिया गया है.

पीएम ने एक ट्विट करते हुए नेतन्याहू का स्वागत किया. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मेरे दोस्त पीएम नेतन्याहू भारत में आपका स्वागत है. आपकी भारत यात्रा ऐतिहासिक और विशेष है. ये दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूत करेगी.’ 

पीएम मोदी के ट्वीट के बाद इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने भी ट्विट किया. नेतन्याहू ने लिखा कि ‘हार्दिक स्वागत के लिए बहुत शुक्रिया मेरे अच्छे दोस्त.’

आप को बता दें कि किसी भी इजराइली पीएम का ये 15 साल बाद भारत का दौरा है. नेतन्याहू को पीएम मोदी का खास दोस्त भी माना जाता है ऐसे में पीएम मोदी खुद नेतन्याहू को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे थे.

इजराइली पीएम नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा भी भारत आई है. पिछले साल पीएम मोदी इजराइल की यात्रा पर गए थे, इस यात्रा पर ही पीएम मोदी ने नेतन्याहू को भारत आने का न्योता दिया था. जिसे नेतन्याहू ने स्वीकार किया था. इस दौरान दोनों देशों के बीत कई समझौते होंगे. इजरायल की कृषि तकनीक पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है, ऐसे में तकनीकी सहयोग को लेकर निवेश की संभावनाओं पर भी चर्चा हो सकती है.

Tags


Comments

Leave A comment