जापान के पीएम शिंजो आबे की साबरमती के तट पर मेजबानी करेंगे पीएम मोदी, बुलेट ट्रेन के भूमि पूजन कार्यक्रम में भी होंगे शामिल

modi (750 x 425)
  • September 9, 2017
Share:

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अगले हफ्ते भारत दौरे पर आने वाले है. पीएम मोदी और शिंजो आबे एक दूसरे के अच्छे दोस्त है ऐसे में पीएम मोदी 14 सितंबर को दिल्ली के बजाय गुजरात के गांधीनगर में आबे की मेजबानी करेंगे. इससे पहले गांधीनगर में पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की भी मेजबानी की थी.

भारत की यात्रा पर आ रहे जापान के पीएम शिंजो आबे की मेजबानी करने के साथ साथ दोनों देशों में द्विपक्षीय वार्ता भी होगी. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी और पीएम आबे मुंबई-अहमदाबाद के बीच महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस प्रोजेक्ट पर 98 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा. समारोह का आयोजन साबरमती रेलवे स्टेशन के पास ही रखा गया है.

आप को बता दें कि पीएम मोदी पिछले साल जापान दौरे पर गए थे. उस दौरान जापान के पीएम शिंजो आबे ने उनके साथ बुलेट ट्रेन में सवारी की थी. इससे पहले पीएम मोदी सितंबर 2014 में भी जापान गए थे तो शिंजो उनकी अगवानी करने क्योटो आए थे.

 

Tags


Comments

Leave A comment