मोदी और शिंजो आबे ने साबरमती आश्रम में गांधी की प्रतिमा पर पुष्प किए अर्पित, अहमदाबाद में हुआ मोदी-शिंजो का मेगा रोड शो

sinzo (750 x 425)
  • September 13, 2017
Share:

जापान के पीएम शिंजो आबे 2 दिवसीय दौरे पर भारत पहुंच गए है. पीएम मोदी शिंजो आबे को साबरमती आश्रम लेकर गए है. जहां साबरमती रिवर फ्रंट पर कुछ देर के लिए पीएम मोदी, शिंजो आबे और उनकी पत्नी ने बातचीत की है. इस दौरान शिंजो आबे ने साबरमती आश्रम की विजिटर डायरी में अपना संदेश लिखा है. यहां पीएम मोदी ने शि‍ंजो आबे को आश्रम में मौजूद महात्मा गांधी की निजी स्मरणीय वस्तुओं को दिखाया और उनके बारे में बताया है. इस दौरान राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की मूर्ति के पर पीएम मोदी, शिंजो आबे और उनकी पत्नी ने पुष्प अर्पित किए है. 

मोदी-शिंजो का रो़ड शो

modi6 (750 x 425)

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जापानी पीएम शिंजो आबे का पीएम मोदी ने गले लगकर स्वागत किया है. शि‍ंजो आबे को एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है. इसके बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रत तक पीएम मोदी और जापानी पीएम शिंजो आबे का रोड शो हुआ. इस रोड शो में शिंजो आबे की पत्नी भी शामिल हुईं. इस दौरान जापानी पीएम और उनकी पत्नी भारतीय लिबास में नजर आए.

modi (750 x 425)

रोड शो के दौरान सड़क के दोनो ओर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए है. लोगों ने भारत और जापान के झंड़े हाथ में ले रखे है. शिंजो आबे के स्वागत के लिए गुजरात को पूरी तरह से सजा दिया गया है. शिंजो आबे को पीएम मोदी का अच्छा दोस्त माना जाता है ऐसे में पीएम मोदी भी अपने दोस्त के लिए किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. इसके लिए पीएम मोदी खुद शिंजो आबे के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे. अब दोनों नेता रोड शो कर रहे है.

 

रोड शो एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक होगा. ये रोड शो करीब 8 किलोमीटर लंबा है. रोड रोड शो के दौरान 28 राज्यों के 28 ग्रुप्स अलग-अलग स्टेज पर परफॉर्म कर रहे है. सड़कों पर रंग रोगन किया जा चुका है. पीएम मोदी और शिंजो आबे के बड़े बड़े कटआउट लगाए गए है. रोड शो के दौरान जगह जगह स्टेज बनाए गए है जिनपर कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे है. इसके अलावा ढ़ोल नगाड़ों का भी इंतजाम किया गया है. रोड शो के दौरान दोनों तरफ पब्लिक के लिए खास इंतजाम किए गए है.

Tags


Comments

Leave A comment