जेडीएस के विधायक हमारी जिम्मेदारी, कांग्रेस अपने विधायक खुद संभाले- कुमारस्वामी

  • May 21, 2018
Share:

एचडी कुमारस्वामी 23 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. कुमारस्वामी ने कहा कि वो राहुल और सोनिया गांधी से मुलाकात कर आशीर्वाद लेंगे कि सरकार 5 साल तक चले. कुमारस्वामी की मानें तो इस मुलाकात के दौरान वो कर्नाटक सरकार के गठन को लेकर भी चर्चा करेंगे.  कुमारस्वामी कहा कि सरकार कांग्रेस-जेडीएस की सहमित से ही चलेगी. उन्होंने कहा कि जेडीएस विधायकों को संभालकर रखना हमारी जिम्मेदारी है. लेकिन कांग्रेस के विधायकों को संभालने की जिम्मेदारी कांग्रेस नेताओं की है, इसलिए कांग्रेस नेता अपने विधायकों पर नजर रखें.

एक सवाल के जवाब में कुमारस्वामी ने कहा कि जो नेता कर्नाटक में चुनाव से पहले जेडीएस को छोड़कर कांग्रेस में चले गए थे और वो अब चुनाव जीतकर आए हैं. ऐसे विधायकों को संभालने की जिम्मेदारी अब कांग्रेस की है. भले ही वो विधायक सरकार का हिस्सा होंगे, लेकिन उनकी पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस पर होगी. ऐसे में इन विधायकों के कदम से जेडीएस को कोई लेना-देना नहीं है.

दरअसल कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के लिए फॉर्मूला तैयार हो गया है. कुमारस्वामी सरकार में कांग्रेस के 20 और जेडीएस के 13 मंत्री होंगे. शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को होगा. शनिवार देर रात कांग्रेस और जेडीएस के बीच हुई बैठक में 20-13 का फॉर्मूला सामने आया है. समझौते के मुताबिक कांग्रेस कोटे के 20 मंत्री होंगे, जबकि जेडीएस 13 विधायक मंत्री बनेंगे. कुमारस्वामी मुख्यमंत्री के अलावा वित मंत्रालय भी संभालेंगे. वहीं कांग्रेस के जी परमेश्वर उप-मुख्यमंत्री होंगे.

Tags


Comments

Leave A comment