बीजेपी नेता जीतेंद्र सिंह ने कहा- कांग्रेस नहीं चाहती तीन तलाक को लेकर मुस्लिम महिलाओं को मिले न्याय

  • January 7, 2018
Share:

सरकार की कड़ी मेहनत के बाद भी तीन तलाक बिल संसद के शीतसत्र में राज्यसभा से पास नहीं हो पाया. इस बिल को अब सरकार संसद के बजट सत्र में पास कराना चाहती है. बिल के राज्यसभा में अटकने और कांग्रेस के रूख को लेकर केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने कहा कि तीन तलाक के खिलाफ चलाए गई मुहिम का क्रेडिट भारतीय जनता पार्टी को न मिले इसलिए कांग्रेस ने राज्यसभा में बिल को पास नहीं होने दिया. जीतेंद्र सिंह ने कहा है कि कांग्रेस नहीं चाहती कि देश की मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिले. जीतेंद्र सिंह ने कहा कि हमारे कम्युनिस्ट दोस्त भी अक्सर महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ते हैं, लेकिन उन्होंने भी न्याय की लड़ाई में साथ नहीं दिया.

राज्यसभा में अटका ट्रिपल तलाक बिल

मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2017 को सरकार राज्यसभा में पास नहीं करा पाई थी. संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन इस बिल पर बहस ही नहीं हुई और सभापति ने राज्यसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी थी. कई दिनों की मेहनत के बाद सरकार ने इस बिल को लोकसभा में तो पास करा लिया था, लेकिन जब राज्यसभा की बारी आई तो ना इस बिल पर  चर्चा हो पाई है और ना ये बिल पास हो पाया.

जेटली ने साधा निशाना

इस बिल पर बहस को दौरान कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने कहा कि इस बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजा जाए. इसपर सरकार की तरफ से जेटली ने कहा है कि विपक्ष सुधार के बहाने बिल को लटकाने की कोशिश कर रहा है. जेटली ने कहा है कि कांग्रेस तीन तलाक बिल को बर्बाद करना चाहती है.

Tags


Comments

Leave A comment