जोहानिसबर्ग में विराट ब्रिगेड ने द.अफ्रीका को दी 63 रनों से मात, 5 विकेट लेकर जीत के नायक बने शमी

  • January 27, 2018
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच को भारत ने 63 रनों से जीत लिया है. टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए द.अफ्रीका को दूसरी पारी में 177 रनों पर ऑलआउट करते हुए 63 रनों से शानदार जीत हासिल की. हालाकि भारत इस सीरीज को पहले ही 2-1 से हार चुका है.  दूसरी पारी में द.अफ्रीका की तरफ से एल्गर ने सबसे ज्यादा 86 रन बनाए. जबकि अमला ने 52 रनों की पारी खेली.

पांचवें दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरसते नजर आए. लेकिन दूसरे सत्र में गेंदबाजों ने कमाल की गेंजबाजी करते हुए प्रोटियाज बल्लेबाजों को धूल चटा दी. शमी का स्पैल टीम इंडिया के लिए जीत लेकर आया. वहीं बुमराह और ईशांत ने भी शमी का खूब साथ दिया.

शमी ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए. वहीं ईशांत और बुमराह को 2-2 विकेट मिले. भुवनेश्वर को 1 विकेट मिला. भारत ने दूसरी पारी में 247 रन बनाए थे. द.अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रनों का टारगेट था. इस जीत के बाद भारतीय टीम का खोया हुआ आत्मविश्वास जरूर लौटेगा. अब टीम इंडिया जीत के साथ वनडे सीरीज में उतरेगी.

 

Tags


Comments

Leave A comment