कमलनाथ को मिली मध्य प्रदेश कांग्रेस की कमान, तो गोवा में गिरीश चोडांकर को जिम्मा

  • April 26, 2018
Share:

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल किया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को मध्यप्रदेश के प्रदेश कांग्रेस कमिटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। हालांकि कमलनाथ को वापस मध्यप्रदेश भेजने की खबरें कई महीनों से आ रही थीं। अब पार्टी अन्य बड़े नेताओं को भी चुनावी दृष्टि से महत्वपूर्ण कमेटियों का जिम्मा सौंपने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में राज्य से जुड़े सभी नेताओं से चर्चा की थी। छुट्टी से लौटे दिग्विजय सिंह ने भी अपना पक्ष केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखा था।

पार्टी महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी एक चिट्ठी में बताया गया है कि कमलनाथ को मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। कमलनाथ के पास इस समय हरियाणा और पंजाब का प्रभार है। इसके अलावा बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंदर चौधरी को कार्यकारी अध्यक्ष का जिम्मा सौंपा गया है।

मध्यप्रदेश के अलावा गोवा में भी पार्टी ने बड़ा फेरबदल किया है। यहां प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी गिरीश चोडांकर को सौंपी गई है। माना जा रहा है कि चुनावों के मद्देनजर अभी और राज्यों में बदलाव हो सकते हैं। बदलावों के बाद कार्यसमिति के नए सदस्यों की घोषणा भी होनी है। पार्टी ने हरियाणा के साथ ही यूपी में भी नेतृत्व परिवर्तन के संकेत मिले हैं।

Tags


Comments

Leave A comment