कर्नाटक में टीपू जयंती का विरोेध, हिरासत में 150 बीजेपी कार्यकर्ता, कोडागू में धारा 144 लागू

tipu- (750 x 425)
  • November 10, 2017
Share:

कर्नाटक सरकार ने भारी विरोध के बाद भी मैसूर के शासक टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का फैसला किया है. लेकिन टीपू सुल्तान की जयंती से पहले ही कर्नाटक में हालात बिगड़ने लगे है. शुक्रवार को कर्नाटक के कोडागू में टीपू सुल्तान की जयंती के मद्देनजर धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ की कर्नाटक के मदिकेरी में प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों पर पत्थर फेंके है. शुक्रवार को कर्नाटक सरकार के इस फैसले के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस ने 150 बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है.

टीपू सुल्तान की जयंती के दौरान कोई घटना न घटे इसके लिए कोडागू शहर में 11 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. इसके अलावा सरकार ने शराब की बिक्री पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी है. सरकार ने कहा है कि सिर्फ सरकार की तरफ से आयोजित होने वाले कार्यक्रम को छोड़कर किसी को भी टीपू का जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

बंगलूरू के पुलिस आयुक्त टी सुनील कुमार ने कहा है कि जो भी कानून को अपने हाथ में लेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. दरअसल बीजेपी, दक्षिणपंथी संगठनों और कोडावा समुदाय के लोगों ने टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का विरोध किया है. ये सभी लोग टीपू को एक धार्मिक कट्टरवादी मानते है

Tags


Comments

Leave A comment