कर्नाटक में बनेगी कांग्रेस की सरकार, राज्य में मेरे और मोदी के बीच मुकाबला नहीं, बल्कि विचारधाराओं, सांप्रदायिकता के बीच मुकाबला

  • January 14, 2018
Share:

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के हिंदू टेरर वाले बयान पर राज्य की राजनीति गर्मा हुई है. इसी साल कर्नाटक में चुनाव होने है उससे पहले कांग्रेस और बीजेपी में वार पलटवार शुरू हो गया है. सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि कर्नाटक में लड़ाई मेरे और पीएम मोदी के बीच नहीं है, बल्कि दो विचारधाराओं, सांप्रदायिकता और धर्मनिरपेक्षता के बीच मुकाबला है. सीएम ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया कि राज्य में कांग्रेस विरोेधी लहर है.

सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस अपने दम पर बहुमत हासिल करेगी और एक बार फिर सरकार बनाएगी. दरसअल राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक में शामिल होने के लिए सिद्धारमैया दिल्ली पहुंचे थे. राहुल 10 फरवरी को कर्नाटक में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे.

बीजेपी के कार्यकर्ताओं को हिंदू उग्रवादी-सिद्धारमैया 

सीएम सिद्धारमैया ने इससे पहले ट्वीट करते हुए लिखा था कि हिंदू तो मैं भी हूं, लेकिन मेरे में इंसानियत है. जबकि बीजेपी और आरएसएस में इंसानियत खत्म हो गई है. इससे पहले सीएम सिद्धारमैया ने आरएसएस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं को हिंदू उग्रवादी बताया था, जिसपर बीजेपी ने पटलवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी का हिंदुओं के प्रति रुख खुल कर सामने आ गया है. इसमें कुछ नया नहीं है.

 

Tags


Comments

Leave A comment