कर्नाटक के किसानों से पीएम मोदी का संवाद, सिद्धारमैया सरकार की वजह से थमीं केंद्र की योजनाएं

  • May 2, 2018
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की कर्नाटक किसान इकाई के कार्यकर्ताओं से बात की. प्रधानमंत्री ने इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं को बताया कि केंद्र सरकार किसान की आय दोगुना करने पर काम कर रही है. हमारी सरकार ने अभी तक जितने भी बजट पेश किए हैं उनके केंद्र में हमेशा किसान ही रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ समय में केंद्र जिस तरह से किसानों के लिए काम कर रहा है, लेकिन कर्नाटक की सरकार उसे आगे नहीं बढ़ा रही है. हमारी नीति कृषि और किसान से जुड़ी हुई है. किसान कार्यकर्ताओं से बात करते हुए पीएम ने बताया कि हमारी सरकार ने देशभर के किसानों को सॉयल हेल्थ कार्ड दिए हैं. अकेले कर्नाटक में ही करीब 1 करोड़ से अधिक सॉयल हेल्थ कार्ड दिए गए हैं. किसानों को बीज आसानी से मिल रहा है, वहीं नई तकनीक के जरिए खेती के गुण सिखाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने नई फर्टिलाइज़र नीति तैयार की है, जिसके कारण अब किसान को खाद के लिए सड़कों पर घूमना नहीं पड़ रहा है.

प्रधानमंत्री ने किसान कार्यकर्ताओं से कहा है कि जब येदियुरप्पा जी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे तो केंद्र की योजनाओं को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि देश में पहले भी योजनाएं भी चलती थी, लेकिन अब जिसतरह से काम हो रहा है उससे किसानों को लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि हमने जो रास्ता चुना है, उससे उत्तम परिणाम मिलेंगे. जो 70 साल में परिणाम नहीं मिल पाए, हमारा इरादा उन्हें पाने का है.

पीएम मोदी बोले कि देश में अटकी करीब 100 परियोजनाओं को तय समय में पूरा किया जाएगा, जिसमें एक लाख करोड़ का खर्च आएगा. जो काम 25-30 साल से अटका हुआ था, हमने उसे 25-30 महीने में पूरा कर दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी कार्यकर्ता किसानों को केंद्र की योजनाओं के बारे में बताएं और उन्हें बताएं कि किस तरह वो कम खर्च में खेती कर सकते हैं.

बता दें कि बीजेपी सरकार आज देश भर में ब्लॉक स्तर पर किसान कल्याण कार्यशाला का आयोजन कर रही है. बीजेपी ने अपने सांसदों से इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा है. मोदी ने चुनाव वाले राज्यों के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात करने के लिए अक्सर आधुनिक संचार उपकरणों का इस्तेमाल किया है.

Tags


Comments

Leave A comment