कासगंज हिंसा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलीं मृत‍क चंदन की मौसी, सौंपा ज्ञापन

  • February 6, 2018
Share:

यूपी के कासगंज में 26 जनवरी पर तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद मामला अब शांत हो गया है. आज इस हिंसा में मारे गए चंदन का परिवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला. मंगलवार को चंदन की मोसी ने सीएम से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है.

चंदन को मिले शहीद का दर्जा- महेंद्रनाथ पांडे

हिंसा में मारे गए मृतक चंदन को लेकर यूपी बीेजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे ने बड़ा बयान दिया था. महेंद्रनाथ पांडे ने कहा था कि चंदन को देश उसके समर्पण के लिए याद करेगा. महेंद्रनाथ ने कहा है कि मृतक का परिवार मांग कर रहा है कि चंदन को शहीद का दर्जा दिया जाए, चंदन ने जो समर्पण दिया है उसे देखते हुए चंदन को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए. महेंद्रनाथ ने कहा है कि वह इस मामले पर सीएम योगी से बात करेंगे क्योंकि चंदन को शहीद का दर्जा एक प्रक्रिया के तहत ही दिया जा सकता है.

 

गृहमंत्रालय को मिली रिपोर्ट

यूपी सरकार ने गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट में अभी तक की गई गिरफ्तारियों की पूरी जानकारी दी है. योगी सरकार ने रिपोर्ट में ये भी बताया है कि किस कारण चंदन गुप्ता की मौत हुई. आप को बता दें कि हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने योगी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी.

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

कासगंज हिंसा को लेकर पुलिस ने मुख्य आरोपियों में से एक सलीम खान को गिरफ्तार कर लिया है. सलीम उसी घर में रहता है जहां से चंदन को गोली मारी गई थी. मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि एडीजी ने भी कर दी है. एडीजी ने कहा है कि संभव है कि इसी की पिस्टल से गोली मारी गई थी. पहले खबर आई थी कि मुख्य आरोपी कोर्ट में सरेंडर कर सकते है. लेकिन सरेंडर करने से पहले ही पुलिस ने मुख्य आरोपी को धर दबोचा है. हालाकि पुलिस को इस मामले में अभी भी 11 आरोपियों की तलाश है.

Tags


Comments

Leave A comment