कासगंज हिंसाः पुलिस ने मुख्य 3 आरोपियों में से एक आरोपी सलीम को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

  • January 31, 2018
Share:

यूपी के कासगंज में 26 जनवरी पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में हुई हिंसा के बाद स्थिति सामान्य हो रही है. दुकानें खुल गई हैं, सड़कों पर लोगों ने निकलना शुरू कर दिया है. हालाकि अभी भी कासगंज में सुरक्षा के कड़े इंतजाम है. इस बीच बुधवार को पुलिस के हाथ इस मामले को लेकर बड़ी कामयाबी लगी है.

पुलिस ने कासगंज हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक सलीम खान को गिरफ्तार कर लिया है. सलीम उसी घर में रहता है जहां से चंदन को गोली मारी गई थी. मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि एडीजी ने भी कर दी है. एडीजी ने कहा है कि संभव है कि इसी की पिस्टल से गोली मारी गई थी. पहले खबर आई थी कि मुख्य आरोपी कोर्ट में सरेंडर कर सकते है. लेकिन सरेंडर करने से पहले ही पुलिस ने मुख्य आरोपी को धर दबोचा है. हालाकि पुलिस को इस मामले में अभी भी 11 आरोपियों की तलाश है.

आप को बता दें कि कासगंज हिंसा को लेकर आरोपियों की संपत्ति की कुर्की करने के आदेश जारी किए गए थे. जिसके बाद आरोपियों के घर पर संपत्ति की कुर्की का नोटिस लगाया गया था. नोटिस में आरोपियों को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा गया था. नोटिस में कहा गया था कि अगर आरोपी कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो सभी आरोपियों की संपत्ति की कुर्की कर ली जाएगी.

इस मामले में चंदन के पिता सुशील गुप्ता ने सलीम, वसीम, नसीम, जाहिद उर्फ जग्गा, आसिफ कुरैली उर्फ हिटलर, असलम कुरैशी, असीम कुरैशी, नसरुद्दीन, अकरम, तौफिक, खिल्लन, शबाव, राहत, सलमान, मोहसिन, आसिफ जिम वाला, सादिक और बबलू के खिलाफ केस दर्ज कराया था. इन सभी आरोपियों पर धारा 147, 148, 149, 341, 336, 307, 302, 504, 506, 124A के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

Tags


Comments

Leave A comment