कासगंज हिंसा पर शुरू हुई राजनीति, साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा- देश विरोधी तत्वों को तिरंगा यात्रा सहन नहीं

  • January 30, 2018
Share:

यूपी के कासगंज में 26 जनवरी पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में हुई हिंसा के बाद स्थिति धीरे दीऱे सामान्य होने लगी है. दुकानें खुलने लगी है और सड़कों पर लोगों ने निकलना शुरू कर दिया है. कासगंज में आई शांति के बाद सभी लोगों के चेहरों पर मुस्कान है.

इस मामले पर अब राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी नेता साध्वी निरंजन ज्योति ने मंगलवार को हिंसा को लेकर कहा है कि इस घटना से साबित होता है कि देश विरोधी तत्वों को तिरंगा यात्रा सहन नहीं है. साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि यूपी सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है, ऐसे मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. वहीं एक और बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा है कि कासगंज में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे और कासगंज हिंसा के पीछे पाकिस्तान समर्थकों का हाथ है.

डीजीपी का सख्त बयान

कासगंज में हुई हिंसा को लेकर यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि जो भी कानून को अपने हाथ में लेगा उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. डीजीपी ने कहा है कि महौल बिगाड़ने वालों पर रासुका लगाया जाएगा.

अबतक 112 लोगों की गिरफ्तार

हिंसा को देखते हुए कासगंज में कई जिलों की पुलिस बुलाई गई है. पुलिस ने हिंसा के आरोप में अबतक 112 लोगों की गिरफ्तार हुई है. इनमें 31 आरोपी हैं जबकि 81 को एहतियातन गिरफ्तार किया गया है. हिंसा के आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी. इस बीच कासगंज के एसपी सुनील सिंह का तबादला कर दिया गया है. आज रात से कासगंज में इटरनेट सेवा बहाल हो जाएगी.

Tags


Comments

Leave A comment