जम्मू-कश्मीर कैबिनेट में बड़ा बदलाव, निर्मल सिंह की जगह कविंदर गुप्ता होंगे डिप्टी सीएम

  • April 30, 2018
Share:

कठुआ कांड के बाद जम्मू-कश्मीर की सियासत में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। निर्मल सिंह की उप मुख्यमंत्री पद से छुट्टी होने के बाद उनकी जगह कविंदर गुप्ता आज डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। सूत्र बता रहे है कि निर्मल सिंह को विधानसभा स्पीकर बनाया जा सकता है। तो दूसरी ओर, कविंदर गुप्ता ने अपनी नई जिम्मेदारी के बाबत जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर की अवाम के लिए काम करेंगे और रसाना के पीड़ितों को इंसाफ दिलाएंगे।

बता दें कि कविंदर गुप्ता तीन सालों तक जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर रहे हैं. साथ ही जम्मू के मेयर भी रहे हैं. 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने गांधी नगर विधानसभा सीट से चुनाव जीता था और वह पहली बार विधायक बने थे।

दूसरी तरफ ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि महबूबा मुफ्ती कैबिनेट में बीजेपी कोटे से मौजूद कई और चेहरों को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। माना जा रहा है कि कठुआ से विधायक राजीव जसरोटिया, सांबा से विधायक डीके मान्याल, डोडा से विधायक शक्ति परिहार और नौशेरा से विधायक रविंद्र रैना कैबिनेट का हिस्सा हो सकते हैं. ये चारों नेता पीएमओ में मंत्री और स्थानीय नेता जितेंद्र सिंह कैंप के बताए जाते हैं. इनके अलावा मोहम्मद खलील, सतपाल शर्मा, मोहम्मद अशरफ मीर और सुनील कुमार शर्मा को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

Tags


Comments

Leave A comment