कोटला टेस्ट ड्रॉ, भारत ने सीरीज 1-0 से जीती, विराट ब्रिगेड की रिकॉर्ड 9वीं टेस्ट सीरीज जीत

TEAM (750 x 425)
  • December 6, 2017
Share:

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है. कोटला टेस्ट के पांचवे दिन भारत को जीत के लिए 7 विकेट की दरकार थी लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों की मेहनत पर लंकाई बल्लेबाजी ने पानी फेर दिया. इस मैच के ड्रॉ होने के बाद भी भारत ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है. भारत ने रिकॉर्ड 9वीं टेस्ट सीरीज अपने नाम की है.

आज मैच के आखिरी दिन श्रीलंका के सिर्फ 2 विकेट की गिर सके. श्रीलंका की टीम ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 299 रन बनाए. दिन की शुरूआत में ही जडेजा ने मैथ्यूज को आउट कर जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन इसके बाद कप्तान चंडीमल ने धनंजय डीसिल्वा ने पारी को संभाल लिया. हालाकि चंडीमल को रविचंद्रन अश्विन ने आउट कर दिया, लेकिन इसके बाद भी लंकाई बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी जारी रखी.धनंजय ने सबसे ज्यादा 119 रन बनाए. उन्हें चोट की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा.

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने अपनी पारी को 246 रनों पर घोषित कर दिया था. अब इस मैच को जीतने के लिए श्रीलंका को 410 रनों का टारगेट मिला था. इससे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका की टीम पहली पारी में 373 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. भारत ने लंका पर 163 रनों की बढ़त हासिल की थी.

Tags


Comments

Leave A comment