लखनऊ में टला बड़ा रेल हादसा, पटरी और स्लीपर को जोड़ने वाली 308 पेंडोल क्लिप्स गायब, साजिश की आशंका

pendol (750 x 425)
  • December 3, 2017
Share:

यूपी में एक के बाद एक हुए रेल हादसों के बाद रेलवे के कर्मचारियों की सतर्कता ने एक बड़ा रेल हादसा टाल दिया है. लखनऊ में रविवार को रेल ट्रैक का निरीक्षण कर रहे कर्मचारियों को डालीगंज से बादशाह नगर के बीच पटरी और स्लीपर को जोड़ने वाली 308 पेंडोल क्लिप्स गायब मिलीं. इतनी बड़ी संख्या में पेंडोल क्लिप्स गायब होने से रेलवे कर्मचारियों के होश उड़ गए है.

इसके बाद रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत लखनऊ आने वाली सभी ट्रेनों को रोकने का फैसला किया. ट्रैक से पेंडोल क्लिप्स के गायब होने की जानकारी जैसे ही आलाधिकारियों को मिली वैसे ही पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम मौके पर पहुंच गए. इतनी बड़ी संख्या में पेंडोल क्लिप्स गायब होने के पीछे कोई साजिश मानी जा रही है. जिसके बाद रेलवे ने जांच के साथ ही एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं. फिलहाल ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है.

ट्रैक का निरीक्षण करने निकले एक गैंग मैन ने कहा है कि वह सुबह चार बजे ट्रैक का निरीक्षण कर रहे थे. उसी दौरान उन्हें उन्हें ट्रैक पर पेंडोल क्लिप्स बिखरी हुई नजर आईं. इसके बाद ध्यान से देखा गया तो करीब एक किमी के ट्रैक की पेंडोल क्लिप्स गायब थीं.

Tags


Comments

Leave A comment