मुंबई पब हादसा: 1 अबॉव पब के सभी मालिक गिरफ्तार, गैर इरादतन हत्या का दर्ज है केस

  • January 11, 2018
Share:

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में बने बार में भीषण आग लगने से 29 दिसंबर को दर्दनाक हादसा हुआ था. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 55 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. हादसे के बाद बार के मालिक फरार चल रहे थे. लेकिन पुलिस ने बार के दो मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने पब के मालिकों कृपेश सांघवी और जिगर सांघवी को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों की गिरफ्तारी मुंबई के अंधेरी इलाके से हुई है. साथ ही वन अबॉव पब का मालिक और अब तीसरा आरोपी अभिजीत मानकर भी गिरफ्तार कर लिया गया है.इस मामले में एक आरोपी युगी टुली अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

इससे पहले पुलिस ने पब के मालिक सांघवी बंधु और अभिजीत मंकार को कथित रूप से शरण देने को लेकर एक होटल मालिक विशाल करिया को मंगलवार को गिरफ्तार किया था. इन तीनों पर गैर इरादतन हत्या और दूसरी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. इम सभी पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ है.

जारी हुआ था लुकआउट नोटिस

मुंबई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया था, ताकि आरोपी देश छोड़कर ना भाग पाएं. सीएम फड़णवीस की सख्ती के बाद मुंबई पुलिस ने 4 टीमें भी बनाई थी जो आरोपियों की तलाश में जगह जगह दबिश दे रही थी.

5 अधिकारी निलंबित

इस हादसे को लेकर बीएमसी ने अपने 5 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. वहीं असिस्टेंट कमिश्नर का तबादला कर दिया गया है. हादसे को लेकर बीएमसी पर भी सवाल उठे है, कहा जा रहा है कि पब के पास ‘रूफ टॉप पब’ की परमिशन नहीं थी.

बार ने दी सफाई

हादसे को लेकर बार की तरफ से कहा गया है कि बार में सुरक्षा के सभी इंतजाम हैं, सभी सर्टिफिकेट हैं. स्टाफ को आग से निपटने के सभी उपायों की ट्रेनिंग दी गई है. बार ने कहा है कि हम सभी नियमों का पालन कर रहे थे.

Tags


Comments

Leave A comment