प्रद्युम्न मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ये देश के हर बच्चे से जुड़ा मसला, कोर्ट ने प्रद्युम्न के पिता की अर्जी स्वीकार की

rayon-international-school (750 x 425)
  • September 11, 2017
Share:

गुरूग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के मासूम की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है, प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार करते हुए कहा है कि ये देश के हर बच्चे से जुड़ा मसला है. कोर्ट ने इसके बाद केंद्र सरकार, हरियाणा सरकार, CBI और CBSE को नोटिस जारी किया है.

वहीं वकीलों ने फैसला किया है कि कोर्ट में रयान स्कूल की तरफ कोई भी वकील पक्ष नहीं रखेगा. बार एसोसिएशन ने कहा है कि आरोपी का भी कोई केस नहीं लड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट में कल स्कूल सुरक्षा पर सुनवाई होगी.

स्कूल के टॉयलेट में 7 साल के बच्चे की गला काटकर हत्या करने के बाद सभी अभिभावक गुस्से में है. इसी को देखते हुए गुरूग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल को 2 दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रद्युमन के माता-पिता से आज बातचीत की है. सीएम ने परिवार को भरोसा दिया है कि जरूरत पड़ने पर वह सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं.

प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में जाकर सीबीआई जांच के लिए आवाज उठाई है. परिवार ने कहा है कि स्कूल मैनेजमेंट सिर्फ दिखावा कर रहा है, अभी तक स्कूल प्रबंधन से पूछताछ क्यों नहीं हो रही है. प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि मैं पुलिस जांच से संतुष्ठ नहीं हूं और आज इस मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट जा रहे है.

वहीं इस मामले में पुलिस ने रयान स्कूल के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. दोनों अधिकारी स्कूल से ही जुड़े हुए है. इनमें स्कूल के रिजनल मैनेजर और एचआर हेड जो कि स्कूल कोऑर्डिनेटर भी है. इन दोनों अधिकारियों को 2 दिन की रिमांड पर भेजा गया है. इस मामले में हुई अभी तक की जांच में कई खामियां सामने आई हैं. अभिभावक स्कूल प्रबंधन पर लगातार कार्रवाई का दबाव बना रहे हैं.

 

Tags


Comments

Leave A comment