नगालैंड में नेफ्यू रियो लेंगे सीएम पद की शपथ, अमित शाह रहेंगे मौजूद

  • March 8, 2018
Share:

नगालैंड में नवनिर्वाचित सरकार के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो और 11 कैबिनेट मंत्री गुरुवार को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह कोहिमा लोकल ग्राउंड में आयोजित होगा। खास बात ये है कि ये पहला मौका होगा जब नगालैंड में मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी इस तरह से सार्वजनिक रूप से शपथ ग्रहण करेंगे।

राज्यपाल पीबी आचार्य, रियो और 11 मंत्रियों को मैदान के मुख्य मंच से पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने सूचना और जनसंपर्क विभाग के माध्यम से अखबारों में विज्ञापन जारी कर राज्य की जनता को शपथ-ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

शपथ-ग्रहण समारोह का स्थल का महत्व ये भी है कि एक दिसंबर, 1963 को यहीं से तत्कालीन राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने नगालैंड राज्य के गठन की घोषणा की थी।

बता दें कि नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी के साथ मिलकर इस पूर्वोत्तर राज्य की सत्ता संभालने जा रही है। गठबंधन ने एनडीपीपी के वरिष्ठ नेता नेफ्यू रियो को मुख्यमंत्री चुना है।

Tags


Comments

Leave A comment