ऑड-इवन को बना दिया पिकनिक स्पॉट, इस तरह लागू करने की इजाजत नहीं दे सकते- NGT

odd- (750 x 425)
  • November 10, 2017
Share:

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण ने सांस लेना मुश्किल कर दिया है. शुक्रवार को स्मॉग में थोड़ी कमी जरूर है, लेकिन ये अभी भी खतरनाक स्तर पर है. इस बीच एनजीटी ने आज एक बार फिर दिल्ली की केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई है. एनजीटी ने कहा है कि इस तरह ऑड-इवन को लागू नहीं किया जा सकता, जिस तरह से दिल्ली सरकार ने ऑड इवन को लागू करने का फैसला किया है इससे प्रदूषण कम नहीं बल्कि और बढ़ेगा. एनजीटी ने कहा है कि दिल्ली में ऑड इवन पिकनिक स्पॉट बन गया है.

कोर्ट ने कहा है कि सरकार दिल्ली की जनता को इस तरह से डिस्टर्ब नहीं कर सकती, न आपके पास कोई वैज्ञानिक आधार है कि इस नियम से प्रदूषण कम होगा. एनजीटी ने कहा कि आपने अभी तक कोई इंतजाम नहीं किए है, न आपके पास ट्रांसपोर्ट की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसें है. एनटीजी ने सख्ती दिखाते हुए कहा है कि सरकार अगर ऑड इवन को लागू करना चाहती है तो पहले कोर्ट में यह साबित करे कि इस नियम से दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रित होगा. एनजीटी के अपना जवाब देने के लिए दिल्ली सरकार को कल तक का वक्त दिया है.

वहीं कोर्ट की फटकार के बावजूद दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है. केजरीवाल सरकार ने कहा है कि ऑड-इवन के दौरान डीटीसी की बसों में सभी लोग फ्री में सफर कर सकते हैं. आप को बता दें कि दिल्ली में 13 नवंबर से 17 नवंबर ऑड-इवन का तीसरा फेज शुरू हो रहा है.

Tags


Comments

Leave A comment