दिल्ली सरकार ने NGT से की अपील, ऑड इवन में महिलाओं-टूव्हीलर्स को दी जाए छूट

odd- (750 x 425)
  • November 13, 2017
Share:

दिल्ली में धुंध और जहरीले प्रदूषण ने लोगों का सांस लेना मुश्किल कर दिया है. पिछले एक हफ्ते से प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है, इसको लेकर सरकार ने कुछ कदम जरूर उठाए है लेकिन इनका अभी तक कोई असर नहीं हुआ है. सोमवार से राजधानी में स्कूल भी खुल गए हैं, बच्चे सुबह-सुबह धुंध के बीच अपने स्कूल पहुंचे.

वहीं आज इस मामले को लेकर एनजीटी में एक बार फिर सनवाई हुई. सुनवाई के दौरान एनजीटी में दिल्ली सरकार के वकील के नहीं पहुंचने पर कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फिर फटकार लगाई. एनजीटी ने कहा कि क्या दिल्ली सरकार की ओर से कोई ऑड इवन पर बात करने को है? एनजीटी ने चुटकी लेते हुए कहा कि क्या ये सिर्फ मीडिया को बताने के लिए था.

आप को बता दें कि दिल्ली सरकार ने एनजीटी में ऑड इवन को लेकर 11 नवंबर के आदेश पर दोबारा विचार करने के लिए एक याचिका डाली है. इस याचिका में दिल्ली सरकार ने एनजीटी से अपील की है कि ऑड इवन से महिलाओं और टू-व्हीलर्स को छूट दी जाए. दिल्ली सरकार ने कहा है कि अगर टू-व्हीलर्स को भी इस दायरे में लाया जाएगा, तो 30-35 लाख लोगों को ट्रांसपोर्ट की सुविधा देने के लिए 3500 अतिरिक्त बसों की जरूरत है. वहीं महिलाओं को लेकर दिल्ली सरकार ने कहा है कि महिलाओं की सुरक्षा को ताक पर नहीं रखा जा सकता ऐसे में महिलाओं को ऑड इवन से छूट दी जानी चाहिए.

 

Tags


Comments

Leave A comment