बनारस में ढह गया निर्माणाधीन पुल, 20 लोगों की मौत तो कई के दबे होने की आशंका

  • May 15, 2018
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार शाम को बड़ा हादसा पेश आया है। कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन पुल का एक बड़ा हिस्सा गिर गया। इसकी चपेट में कई वाहन आ गए। इस हादसे में 20 से ज्यादा लोगों की मौत की जानकारी मिली है जबकि 50 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। बता दें कि हादसे वाली जगह से 18 शव निकाले जा चुके हैं।

राहत और बचाव कर्मियों ने दो बोलेरो और एक मैजिक बाहर निकाल ली।  अभी भी कई लोगों की व्यक्तियों के स्लैब के नीचे दबे होने की आशंका है। बीएचयू समेत अन्य सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। सेना और एनडीआरएफ को मौके पर है। दुर्घटनास्थल पर भीड़ के चलते राहत कार्यों में परेशानी पेश आई।

वाराणसी जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। ये दुर्घटना वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के पास जीटी रोड पर कमलापति त्रिपाठी इंटर कॉलेज के सामने घटित हुई है। घटनास्थल का नजारा बड़ा ही वीभत्स है। निर्माणाधीन पिलर के नीचे चार कारें, पांच ऑटो, एक सिटी बस और कई बाइक आईं हैं।

मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। एक सिटी बस, पांच कार और एक दर्जन से अधिक दो पहिया वाहनों में सवार 40-50 व्यक्तियों के स्लैब के नीचे दबे होने की आशंका है। अब तक दो बोलेरो और एक मैजिक बाहर निकाल ली गई है।

भारी-भरकम स्लैब के नीचे से इक्का-दुक्का लोगों को ही निकाला जा सका है। दो लोगों को कबीरचौरा अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। बीएचयू समेत अन्य सभी अस्पतालों को एलर्ट कर दिया गया है।

सेना और एनडीआरएफ को मौके पर बुला लिया गया है। दुर्घटनास्थल पर भीड़ के चलते राहत कार्यों में परेशानी आ रही है। इस बीच पूरे शहर की यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो गई है।

Tags


Comments

Leave A comment